IND vs SA U19: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई, नौवीं वार फाइनल में पहुंचा भारत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IND vs SA Highlights: भारत ने साऊथ अफ्रीका को हरा कर फाइनल में जगह बनाई, भारत 9वी वार फाइनल में पहुंचा | एक टाईम पर लग मैच साऊथ अफ्रीका के पाले मे जाता हुआ दिख रहा था , आइये जानते हैं और भी डिटेल्ड मे

IND vs SA
IND vs SA U19 – Social Media

IND vs SA Highlights:

अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। उसने सेमीफाइनल मुकाबले को दो विकेट से जीत लिया। टीम इस पूरे टूर्नामेंट में अजेय है। उसने लगातार छठे मैच में जीत हासिल की है। भारत नौवीं बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है।

IND vs SA: भारत फाइनल में पहुंचा

भारतीय टीम अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। उसने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में दो विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया नौवीं बार फाइनल में पहुंच गई है। भारत पांच बार चैंपियन बना है औऱ तीन बार उसे फाइनल में हार मिली है। फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को होगा। वहां टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से हो सकता है।

भारत के लिए इस मैच में कप्तान उदय सहारन ने शानदार पारी खेली। 32 रन पर चार विकेट गिर जाने के बाद उन्होंने सचिन दास के साथ 171 रन की साझेदारी की। सचिन दुर्भाग्यशाली रहे और शतक नहीं लगा पाए। वह 96 रन बनाकर आउट हुए। सहारन 49वें ओवर में आउट हुए। पवेलियन लौटने से पहले वह टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुके थे। उनका विकेट 244 रन के स्कोर पर गिरा। वहां से भारत को जीत के लिए सिर्फ एक रन बनाने थे। राज लिंबानी ने चौका मारकर मैच को समाप्त कर दिया।

IND vs SA – Social Media

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 244 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने 46 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद लहुआन ड्रे प्रिटोरियस ने रिचर्ड सेलेत्सवाने के साथ मिललकर तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी निभाई। प्रिटोरियस 102 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 76 रन की पारी खेली। फिर ओलिवर व्हाइटहेड 22 रन, डेवान मराइस ने तीन रन और कप्तान युआन जेम्स ने 24 रन बनाए।

रिचर्ड ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक जड़ा। वह 100 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 64 रन बनाकर आउट हुए। राइली नोर्टन सात रन और ट्रिस्टन लूस 12 गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से राज लिम्बानी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, मुशीर खान को दो विकेट मिला। नमन तिवारी और सौमी पांडे ने एक-एक विकेट लिया।

उदय और सचिन ने किया कमाल ( IND vs SA)
भारत की शुरुआत काफी खराब रही। 32 रन पर उसके चार विकेट गिर गए। आदर्श सिंह खाता खोले बगैर पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उनके बाद मुशीर खान चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। अर्शिन कुलकर्णी 12 और प्रियांशु मोलिया पांच रन बनाकर आउट हुए। चार विकेट गिरने के बाद कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने पारी को संभाला और टीम की वापसी कराई।

सचिन ने 95 गेंद पर 96 रन बनाए। उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। उदय ने 124 गेंद पर 81 रन बनाए। उन्होंने छह चौके लगाए। राज लिंबानी ने आखिरी ओवरों में तेजी से चार गेंद पर 13 रन बनाकर मैच को समाप्त कर दिया। उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया।

IND vs SA
U19 Cricket World – IND vs SA

मै आशा करता हूं आपको आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपने आर्टिकल पूरा पढ़ा लिया है तो लाइक शेयर कमेंट जरुर करना और ऐसे ही लेटेस्ट न्यूज़ जानने के लिये हमारी वेबसाइट पब्लिक समय से जुड़े रहे |

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

The motive of the owner of this website is to make the news reach the people with time. This Website provide all the Information related to Latest News, Finance, Education, Entertainment, Health, Sports e.t.c

Leave a Comment

Deepika Padukone Baby News, रणवीर की हुई ख्वाहिश पूरी Moto Edge 50 Fusion Price In India यह है इंडिया के टॉप 10 प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज Top 10 Private Engineering College बस इतनी कीमत में Royal Enfield Hunter 350 आप अपने घर ले जाएं Top 10 Richest Person in the world 2024 List