Forest Guard Vacancy: फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का 12वीं पास के लिए 1484 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, Best Knowledge

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Forest Guard Vacancy: वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का 12वीं पास के लिए 1484 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फार्म 1 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Forest Guard Vacancy 2024

अगर आपका भी सपना फॉरेस्ट गार्ड की नौकरी करने का है तो आपके लिए अच्छा मौका है वन विभाग ने फॉरेस्ट गार्ड के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है वन विभाग ने उम्मीदवारों को फिर से ऑनलाइन आवेदन करने का एक और अवसर दिया है लेकिन जिन्होंने पहले से आवेदन कर रखा है उन्हें दोबारा फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है।

Also Read: Bank Closed : भारत का चर्चित बैंक हुआ बंद, लोगों का पैसा डूबने से मचा हाहाकार, कहीं आपका भी पैसा तो नहीं

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए 12वीं पास योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जून से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 1 जुलाई रखी गई है इस भर्ती के माध्यम से 1484 पदों को भर जाना है जो अभ्यर्थी वन विभाग की वनरक्षक भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए यह शानदार मौका है।

Also Read: वजन बढ़ाना है तो पिए यह 5 शेख, 1 महीने के अंदर करे Weight Gain

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

Also Read: Jio 5G Smartphone Launch: मात्र 999 रूपये में आर्डर करे जिओ का 5g स्मार्टफोन, मिलेंगे ये धांसू फीचर्स, Best Mobile

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छोड़ दी जाएगी।

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती शैक्षणिक योग्यता

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए।

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल परीक्षा, लिखित परीक्षा, बोनस अंक, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

Also Read: Yamaha की लैला नए रूप में मचाएंगी बोखलाहट लक्ज़री फीचर्स के साथ दमदार इंजन, Best Bike

आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Also Read: ( BEST 51+) New Instagram Vip Bio-Stylish & Attitude 2024

Forest Guard Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 12 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 1 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करेंरिवाइज्ड नोटिस

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें, दूसरी लिंक

मैं आशा करता हूं आपको Forest Guard Vacancy आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसे ही लेटेस्ट न्यूज़ जानने के लिए हमारी वेबसाइट पब्लिक समय से जुड़े रहे धन्यवाद !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Deepika Padukone Baby News, रणवीर की हुई ख्वाहिश पूरी Moto Edge 50 Fusion Price In India यह है इंडिया के टॉप 10 प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज Top 10 Private Engineering College बस इतनी कीमत में Royal Enfield Hunter 350 आप अपने घर ले जाएं Top 10 Richest Person in the world 2024 List